स्वच्छ भारत अभियान में एनवायसीएस ने दिया योगदान

NYCS    13-Nov-2018
|


 

स्वच्छ भारत अभियान में एनवायसीएस ने दिया योगदान

भारत को स्वच्छ और खुशहाल राष्ट्र बनाना, राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी का स्वप्न था । इस स्वप्न को साकार करने हेतु भारत के माननिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी ने 2 अक्तूबर 2014 को स्वच्छ भारत अभियान की घोषणा की थी । इसके अंतर्गत देशभर में विविध कार्यक्रम चलायें जा रहे हैं । अतः इस वर्ष नेशनल युवा को-ऑपरेटिव सोसाइटी के कर्मचारियों ने भी इस अभियान में श्रमदान करने का निर्णय लिया ।
एनवायसीएस के पुणे कार्यालय में 29 सितंबर 2018, शनिवार को सभी कर्मचारी गांधीजी के स्वप्न और मोदीजी के विश्वास को साकार करने के उद्देश्य से सफाई करने हेतु रास्ते पर उतरे । पुणे के प्रचलित एफसी मार्ग पर बने एनवायसीएस कार्यालय के आसपास का इलाका सभी ने मिलकर साफ़ किया। यह कार्यक्रम शाम को 4 बजे से 6 बजे तक चला ।
पुणे के ही गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक डिस्टेंस लर्निंग (जीपीडीएल) कार्यालय में भी स्वच्छता अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम चलाया गया । कर्मचारियों ने बड़े उत्साह और जोश के साथ मॉडल कॉलोनी में स्थित कार्यालय के आसपास का इलाका साफ़ किया ।
 
एनवायसीएस के मुंबई कार्यालय में स्वच्छता अभियान का कार्यक्रम गर्मजोशी से संपन्न हुआ । गाँधी जयंती से एक दिन पहले 1 अक्तूबर 2018, सोमवार के दिन सभी कर्मचारियों ने मुंबई के दादर परिसर की सफाई की । इस दौरान एनवायसीएस मुंबई कार्यालय के कर्मचारियों के साथ ही कौशल्य सेतु अभियान के कर्मचारी भी उपस्थित थे । एनवायसीएस मुंबई के जनरल मैनेजर श्री विवेक सुर्वे ने भी कार्यक्रम का हिस्सा होकर सभी का मनोबल बढाया।